Monday , December 10 2018
Breaking News
Home / टेक्नोलॉजी / एक फोन से चार्ज कर सकेंगे दूसरा फोन, वह भी बिना किसी तार की मदद से

एक फोन से चार्ज कर सकेंगे दूसरा फोन, वह भी बिना किसी तार की मदद से

टेक्नोलॉजी की दिग्गज कंपनी एप्पल नए-नए आविष्कारों के लिए जानी जाती है। पिछले साल ही कंपनी ने आईफोन x में नॉच के साथ डिस्प्ले दिया और उसके बाद तो स्मार्टफोन में नॉच देना एक ट्रेंड ही बन गया। आजकल अधिकतर एंड्रॉयड स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां अपने फोन में नॉच वाली (डिस्प्ले के सबसे ऊपर एक खाली जगह) डिस्प्ले ही दे रही हैं।

वहीं अब एप्पल ने एक ऐसी तकनीक के लिए पेटेंट दाखिल किया है जिसकी मदद से आप अपने लैपटॉप से ही बिना किसी तार यानि वायरलेसली फोन को चार्ज कर सकेंगे। इसके अलावा इस तकनीक की मदद से आप एक फोन को दूसरे फोन से चार्ज कर सकेंगे वह भी बिना किसी तार के।


एप्पल के इस पेटेंट से साफ जाहिर होता है कि आने वाले आईफोन को बिना तार की मदद से दूसरे आईफोन या मैकबुक के जरिए चार्ज किया जा सकेगा। खास बात यह है कि एक बार में एक नहीं, बल्कि कई डिवाइस को चार्ज किया जा सकेगा।

एप्पल के इस पेटेंट को यूएस पेटेंट एंड ट्रेडमार्क ऑफिस ने 26 जुलाई को प्रकाशित किया है। इस पेटेंट से पता चलता है कि एक डिवाइस की बैटरी से दूसरी डिवाइस की बैटरी को चार्ज किया जा सकेगा।

पेटेंट की फोटो के मुताबिक आईफोन को आईपैड के ऊपर ठीक बीच में रखना होगा। इसके बाद आईफोन खुद-ब-खुद चार्ज हो जाएगा। दरअसल एप्पल ने इस तकनीक के साथ अपने पुराने वायरलेस तकनीक का ही विस्तार किया है। बता दें कि आईफोन X में वायरलेस चार्जिंग का सपोर्ट है, लेकिन अलग से चार्जर खरीदना होगा।

About AAJ REPORTER

Check Also

जियो फोन 2 vs नोकिया 8110 4जी vs जियो फोन: कौन है फीचर फोन का असली खिलाड़ी

पिछले साल जियो फोन के लॉन्चिंग के साथ ही 4जी फीचर के बाजार में एक नई क्रांति …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by moviekillers.com