Friday , January 18 2019
Breaking News
Home / कारोबार / एयर इंडिया के लिए बोली लगाएगा जेट एयरवेज, एयरफ्रांस-केएलएम और डेल्टा एयरलाइन का समूह

एयर इंडिया के लिए बोली लगाएगा जेट एयरवेज, एयरफ्रांस-केएलएम और डेल्टा एयरलाइन का समूह

जेट एयरवेज ने एयर फ्रांस-केएलएम और डेल्टा एयरलाइन्स के साथ मिलकर एयर इंडिया के विनिवेश कार्यक्रम में शामिल होने में रूचि दिखाई है

नई दिल्ली। जेट एयरवेज, एयर फ्रांस-केएलएम और डेल्टा एयरलाइन्स के समहू ने एयर इंडिया की विनिवेश योजना में दिलचस्पी दिखाई है। यह जानकारी सूत्रों के जरिए सामने आई है। गौरतलब है कि सरकार एयर इंडिया की विनिवेश योजना को रणनीतिक तरीके से आगे बढ़ाने के प्रयास कर रही है।

घाटे में चल रही एयर इंडिया के रणनीतिक विनिवेश कार्यक्रम को आगे बढ़ाते सरकार की ओर से जल्द ही बोलीदाताओं के एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट (ईओआई) की मांग की जा सकती है। इसकी खामियों के विपरीत, सूत्र के मुताबिक तीन पूर्ण सेवाओं वाला समूह जिसमें जेट एयरवेज भी शामिल हैं राष्ट्रीय विमानवाहक कंपनी के लिए बोली लगाने को तैयार है। सूत्र के मुताबिक जेट एयरवेज ने एयर फ्रांस-केएलएम और डेल्टा एयरलाइन्स के साथ मिलकर एयर इंडिया के विनिवेश कार्यक्रम में शामिल होने में रूचि दिखाई है।

इस संबंध में जब संपर्क करने की कोशिश की गई तो जेट एयरवेज के प्रवक्ता ने बताया कि एयरलाइन अनुमानों पर टिप्पणी नहीं करना चाहती है। वहीं एयर फ्रांस- केएलएम और डेल्टा एयर लाइन्स से पूछे गए सवालों का भी अब तक कोई जवाब नहीं आया है।

नरेश गोयल की एयरलाइन कंपनी जेट एयरवेज ने चार महीने पहले ही एयर फ्रांस-केएलएम ग्रुप के साथ सहयोग के करार को बढ़ाया था। वहीं जेट एयरवेज में पिछले साल ज्वाइन करने वाले सीईओ विजय दुबे के पास डेल्टा एयरलाइंस में एक दशक से ज्यादा समय तक काम करने का अनुभव है। वो जेट एयरवेज में आने से पहले अमेरिकी एयरलाइन कंपनी में सीनियर वाइस प्रेसिडेंट (एशिया पैसेफिक) थे। एयर फ्रांस केएलएम और इसकी सहयोगी डेल्टा एंड एलइटालिया रोजाना 270 से ज्यादा फ्लाइट्स वाली देश की सबसे बड़ी ट्रांस-अटलांटिक ज्वाइंट वेंचर चला रही हैं।

About AAJ REPORTER

Check Also

आईटीआरः मोबाइल एप के अलावा इन बैंकों, टैक्स वेबसाइट्स से मुफ्त में फाइल होगा रिटर्न

आयकर विभाग ने इनकम टैक्स रिटर्न फाइल करने की अंतिम तारीख को एक महीने आगे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by moviekillers.com