Thursday , January 17 2019
Breaking News
Home / कारोबार / कोका कोला के आधे से ज्यादा उत्पाद होंगे देसी, कारोबार विस्तार में जुटी कंपनी

कोका कोला के आधे से ज्यादा उत्पाद होंगे देसी, कारोबार विस्तार में जुटी कंपनी

वर्तमान समय कोका कोला के करीब 50 फीसद पेय पदार्थों भारत में ही तैयार और बेचे जाते हैं

 भारत में अपने विस्तार की संभावनाएं तलाश रही कोका कोला अगले कुछ वर्षों में अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो के दो तिहाई उत्पादों को देसी करने के उद्देश्य से परंपरागत पेय (देसी पेय) और फ्रूट जूस को पेश करने की योजना बना रही है।

कोका कोला इंडिया और साउथवेस्ट एशिया के प्रेसिडेंट टी कृष्ण कुमार ने बताया, “हमारा विचार है कि एक अवधि के बाद हमारे पास एक-तिहाई वैश्विक उत्पाद हों और दो-तिहाई ऐसे उत्पाद हो, जो कि स्थानीय उत्पादों पर आधारित हों।”

जानकारी के लिए आपको बता दें कि वर्तमान समय कोका कोला के करीब 50 फीसद पेय पदार्थों भारत में ही तैयार और बेचे जाते हैं। इनमें प्रमुख रुप से थम्सअप, लिमका, माजा जैसे स्थानीय ब्रैंड हैं। कुमार ने देसी पेय पदार्थ पेश करने की योजना का जिक्र करते हुए बताया, “हमने महसूस किया कि हर राज्य का एक विशेष पेय पदार्थ है। हमारी कोशिश हर राज्य में एक या दो ऐसे उत्पादों की पहचान करना है। जैसे कि हम नारियल पानी पर विचार कर रहे हैं। हमारा मानना है कि इसमें कुछ ऐसे हैं, जो महत्वपूर्ण हैं। कंपनी अगले तीन साल में देसी पेय पदार्थ श्रेणी में नए उत्पादों को पेश करेगी।”

गौरतलब है कि कोका कोला ने हाल ही में अपने 130 सालों के इतिहास में एक एल्कोहलिक पेय पदार्थ को लॉन्च करने की घोषणा की थी। हालांकि यह पेय पदार्थ सिर्फ जापान के लिए ही होगा जिसका नाम चू-ही रखा गया है।

About AAJ REPORTER

Check Also

आईटीआरः मोबाइल एप के अलावा इन बैंकों, टैक्स वेबसाइट्स से मुफ्त में फाइल होगा रिटर्न

आयकर विभाग ने इनकम टैक्स रिटर्न फाइल करने की अंतिम तारीख को एक महीने आगे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by moviekillers.com