Monday , December 10 2018
Breaking News
Home / खेल जगत / क्रिकेट / तमीम इकबाल के शतक से वेस्टइंडीज ढेर, बांग्लादेश ने 2-1 से जीती वन-डे सीरीज

तमीम इकबाल के शतक से वेस्टइंडीज ढेर, बांग्लादेश ने 2-1 से जीती वन-डे सीरीज

तमीम इकबाल (103) के शानदार शतक की बदौलत बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को तीसरे व अंतिम मुकाबले में 18 रन से हराकर तीन मैचों की वन-डे सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया है। फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया।

सैंट किट्स में खेले गए तीसरे वनडे में बांग्लादेशी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 301 का स्कोर खड़ा किया।  मैच में इकबाल की 103 रनों की पारी और महमदुल्लाह (67) के नाबाद अर्धशतक की मदद से बांग्लादेश ने एक मजबूत लक्ष्य खड़ा किया।
302 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज टीम को क्रिस गेल (73), शाई होप (64) ने ठोस शुरुआत दिलाई, लेकिन ये धुरंधर अपनी टीम को विजय दिलाने में नाकाम रहे। इसके बाद होप और निचले क्रम के बल्लेबाज रॉवमैन पॉवेल के बीच एक बड़ी साझेदारी बनी लेकिन 44वें ओवर में होप को आउट कर कप्तान मशरफे मोर्तजा ने इस साझेदारी को तोड़ दिया।
विंडीज टीम 50 ओवर में 6 विकेट खोकर केवल 283 रन ही बना सकी। बता दें कि कि तमीम का इस सीरीज में यह दूसरा शतक था। इकबाल ने तीन मैचों की इस सीरीज में दो शतक और एक अर्धशतक की मदद से कुल 287 रन बनाए और मैन ऑफ द सीरीज का खिताब जीता।

About AAJ REPORTER

Check Also

श्रीलंका को लगे दोहरे झटके, दनुष्का के बाद कप्तान मैथ्यूज सुर्खियों में..

श्रीलंका क्रिकेट टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले आगामी वन-डे सीरीज से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by moviekillers.com