Friday , January 18 2019
Breaking News
Home / अलीगढ़ / पटरियों के टूटे लॉक दे रहे रेल हादसे को न्योता

पटरियों के टूटे लॉक दे रहे रेल हादसे को न्योता

कानपुर रेल हादसे के बाद भी रेल प्रशासन नींद से नहीं जागा है। देश के सबसे बड़े नार्थ सेंट्रल रेलवे के अलीगढ़ से गुजरने वाले रेल खंड पर ही सोये रेल प्रशासन की गहरी नींद की बानगी देखने को मिलती है। यहां रेलवे स्टेशन से सीमा फाटक की ओर चलने पर दो दिन पहले ट्रैक पर जगह-जगह खुले पड़े पटरियों के लॉक कैमरे में कैद हुए और सार्वजनिक हुए तो सभी की आंखें फटी रह गईं।

इस ट्रैक से दिन भर में अनगिनत सवारी व मालवाहक गाड़ियां धड़धड़ाती हुई गुजरती हैं। अगर किसी दिन कोई हादसा हो तो कौन जिम्मेदार होगा। हालांकि वीडियो सार्वजनिक होने की खबर के बाद शनिवार को उन पटरियों के ज्वाइंटों पर काम होता देखा गया।

वाकया ज्यादा पुराना नहीं है। कानपुर रेल हादसे ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया। हालांकि वहां तत्काल रेलमंत्री अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की। मगर इस तरह की अनदेखी ट्रैक पर अनगिनत जगहों पर मिल जाएगी।

अपने अलीगढ़ जंक्शन से दिल्ली की ओर यानि कठपुला व सीमा फाटक की ओर के वीडियो पर गौर करें तो पटरियों के ज्वाइंटों के लॉक जगह-जगह टूटे व खुले पड़े हैं।

हालांकि शनिवार को जब वहां काम शुरू हुआ और रेलवे के स्थानीय अधिकारियों से वार्ता की कोशिश हुई तो उन्होंने बस इतना ही बताया कि यह मरम्मत का काम तो रुटीन में चल रहा है। इसके पीछे कोई ऐसी वजह नहीं है, जो गंभीर हो।

About aligarhweb

Check Also

अलीगढ़ में जेनरेटर मैकेनिकसे तीन लाख लूटे

अलीगढ़ : मुख्यालय से 24 किलोमीटर दूर तहसील खैर में रामलीला मैदान के पास जेनरेटर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by moviekillers.com