Friday , January 18 2019
Breaking News
Home / खेल जगत / क्रिकेट / बांग्लादेश से हारने के बाद श्रीलंका के नाम हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड, नहीं बनाना चाहेगी कोई भी टीम

बांग्लादेश से हारने के बाद श्रीलंका के नाम हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड, नहीं बनाना चाहेगी कोई भी टीम

मुशफिकुर ने कमान अपने हाथ में संभालते हुए आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर बांग्लादेश को यादगार जीत दिला दी।

नई दिल्ली। त्रिकोणीय सीरीज़ के तीसरे मुकाबले में बांग्लादेश ने श्रीलंका को मात देकर सभी को चौंका दिया। बांग्लादेश की इस जीत के हीरो रहे विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम जिन्होंने एक दमदार पारी खेलकर बांग्लादेश को जीत दिला दी। रहीम ने 35 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 72 रन बनाए। इस पारी में उन्होंने पांच चौके और चार छक्के भी जड़े। बांग्लादेश के लिए जहां उनकी ये टी 20 की सबसे बड़ी जीत रही, तो श्रीलंका के लिए ये हार काफी शर्मसार कर देने वाली भी रही। 5 विकेट से मिली इस हार के साथ ही श्रीलंका की टीम ने एक ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड बना दिया, जिसे कोई भी टीम अपने नाम नहीं करना चाहेगी।

इस वजह से शर्मसार हुई श्रीलंका की टीम

बांग्लादेश के हाथों मिली 5 विकेट की ये हार श्रीलंका की टीम के लिए काफी शर्मनाक रही। ट्राईसीरीज़ में मिली ये हार श्रीलंका के लिए ये टी-20 क्रिकेट की 50वीं हार रही। इसी मैच को हारने के साथ ही श्रीलंका की टीम सबसे ज्यादा अंतर्राष्ट्रीय टी-20 मैच हारने वाली टीम बन गई। इस मामले में श्रीलंका के बाद दूसरे नंबर पर संयुक्त रूप से बांग्लादेश और न्यूज़ीलैंड की टीमें हैं। इन दोनों टीमों ने अभी तक 49 टी-20 मैचों में मात खाई है।

इस तरह हुई मैच की शुरुआत

इस मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका ने छह विकेट पर निर्धारित 20 ओवर में 214 रन का मजबूत स्कोर बनाया, लेकिन उसके गेंदबाज इसका भी बचाव नहीं कर पाए। सलामी बल्लेबाज दानुष्का गुणातिल्का (26) और कुशाल मेंडिस ने पहले विकेट के लिए 4.3 ओवर में 56 रन की साझेदारी की। दानुष्का गुणातिलका ने 19 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के के सहारे 26 रन बनाए। मेंडिस ने अपने करियर का तीसरा अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 30 गेंदों पर 57 रन में दो चौकों और पांच छक्के उड़ाए। कुशाल परेरा ने भी अपने टी-20 करियर का नौंवां अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 48 गेंदों पर सर्वाधिक 74 रन बनाए।

बांग्लादेश ने भी किया पलटवार

शुरुआत से ही बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाजों ने पूरी जांबाजी से श्रीलंकाई गेंदबाजों को जवाब देना शुरू किया। 5.4 ओवर तक बांग्लादेश स्कोर पर 74 रन खड़ा कर चुका था। इस बीच पांचवें ओवर की पांचवी गेंद पर लिटोन दास गलती कर बैठे और नुवान प्रदीप (2/37) की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए। लिटोन ने 19 गेंदों में तेज तर्रार 43 रन बनाए। इसके बाद तमीम इकबाल भी 9.3 ओवर में टीम के 100 रन पूरे होते ही तिषारा परेरा (1/36) की गेंद पर उन्हीं को कैच दे बैठे। तमीम ने 29 गेंद में छह चौके और एक छक्के की मदद से 47 रन बनाए। इस बीच नुवान प्रदीप ने सौम्य सरकार को भी 24 रन पर अपनी ही गेंद पर कैच आउट कर पवेलियन भेज दिया।

इसके बाद मुशफिकुर और कप्तान महमुदुल्लाह ने मोर्चा संभाला और तेजी से रन बनाने शुरू किए। महमुदुल्लाह हालांकि 20 रन के स्कोर पर दुष्मंता चमीरा (1/44) का शिकार बने। इसके बाद शब्बीर रहमान भी शून्य के स्कोर पर रनआउट हो गए और बांग्लादेश मुश्किल में फंस गया। दूसरे छोर पर मौजूद मुशफिकुर ने कमान अपने हाथ में संभालते हुए आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर बांग्लादेश को यादगार जीत दिला दी।

About AAJ REPORTER

Check Also

श्रीलंका को लगे दोहरे झटके, दनुष्का के बाद कप्तान मैथ्यूज सुर्खियों में..

श्रीलंका क्रिकेट टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले आगामी वन-डे सीरीज से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by moviekillers.com