Thursday , January 17 2019
Breaking News
Home / राष्ट्रिय / बिहार / बिहार: चलती ट्रेन में करें ऑर्डर, मिल जाएगा गर्मागर्म खाना

बिहार: चलती ट्रेन में करें ऑर्डर, मिल जाएगा गर्मागर्म खाना

बिहार: चलती ट्रेन में करें ऑर्डर, मिल जाएगा गर्मागर्म खाना

सफर के दौरान अगर आपको गर्मागर्म खाना चाहिए तो अब चलती ट्रेन में भी आप खाने का अॉर्डर दे सकते हैं। आपको बक्सर स्टेशन पर मनचाहा खाना मिल जाएगा।

 रेल सफर के दौरान यात्रियों के लिए खाने-पीने की व्यवस्था सबसे बड़ी समस्या रहती है। पैसे खर्च करने के बाद भी गर्म और ताजा भोजन की गारंटी नहीं मिलती। बक्सर में आइआरसीटीसी का फूड प्लाजा खुलने के बाद यह समस्या कुछ हद तक सुलझती नजर आ रही है।

अब यात्री मजे से पटना से मुगलसराय के बीच चलती ट्रेनों से टॉल फ्री नंबरों पर खाने का आर्डर दे रहे हैं और बक्सर स्टेशन पर उन्हें गरमा-गरम खाना उपलब्ध कराया जा रहा है।

मध्य पूर्व रेलवे विभाग द्वारा बक्सर स्टेशन पर हाल ही में फूड प्लाजा की व्यवस्था की गई है। जहां रेल यात्रियों को शुद्ध भोजन के साथ-साथ बाजार के मुकाबले वाजिब दाम में सामान्य भोजन से लगायत लजीज व्यंजन मिल सके। प्लेटफॉर्म संख्या एक पर बने फूड प्लाजा में ही वर्ग के यात्रियों के लिए भोजन की व्यवस्था की गई है। खास यह कि यहां जनता खाना मात्र 15 रुपये में उपलब्ध है। शहर के महंगे रेस्टोरेंट तथा होटलों में मिलने वाले लजील व्यंजन भी यहां उचित दर पर उपलब्ध है।

सफर के दौरान आर्डर पर मंगा सकते हैं भोजन

फूड प्लाजा के संचालक मनीष राय ने बताया कि विभाग द्वारा रेलयात्रियों को सफर के दौरान भी शुद्ध एवंं स्वादिष्ट भोजन मिले, इसके लिए सफर के दौरान ही आर्डर बुक कराने के लिए टॉल फ्री नंबर 7258918989 या 7370913389 पर कॉल कर सकते हैं।साथ ही यात्री चलती ट्रेनों में आइआरसीटीसी की ई-कैटरिंग को लॉगइन कर इंटरनेअ पर भी अपना आर्डर दे सकते हैं। बक्सर में ट्रेन के पहुंचते ही बर्थ पर बैठे-बैठे फूड प्लाजा से ऑर्डर का सामान यात्री के पास पहुंच जाएगा।

फूड प्लाजा में उपलब्ध व्यंजन

फूड प्लाजा में जनता खाना के अलावा पूरी-सब्जी से लेकर शाही पनीर, पुलाव, जीरा राइस, बिरयानी, मीठी लस्सी और ब्रेकरी आइटमों की पूरी रेंज उपलब्ध है। इसके अलावा नॉनवेज पसंद करनेवालों के लिए भी यहां चिकन बिरयानी से लेकर चिकन करी, राइस एवं परांठे तथा शीतल पेय पदार्थ उपलब्ध हैं।

आलीशान घर में शौचालय नदारद, खुले में शौच करना शान समझती यह फैमिली

यह भी पढ़ें-

स्टेशन पर मिले बलिया के अमरेश सिंह ने बताया कि अक्सर वे ट्रेन पकडऩे के लिए बक्सर आते हैं और यहां स्टेशन पर सबसे बड़ी समस्या खाने को लेकर थी। अब आइआरसीटीसी की पहल से भोजन के साथ टाइम पास भी यहां बढिय़ा हो जाता है।

About AAJ REPORTER

Check Also

लालू-राबड़ी क्यों हैं एक-दूसरे के लिए खास, जानिए इनका 45 साल का सफर…

पटना।  बिहार के राजनीति की सबसे हिट और पॉपुलर जोड़ी की बात करें तो वो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by moviekillers.com