Monday , December 10 2018
Breaking News
Home / खेल जगत / क्रिकेट / भारतीय फैंस के लिए बुरी खबर, एशिया कप में पाक के खिलाफ मैच में लगा ‘ग्रहण’

भारतीय फैंस के लिए बुरी खबर, एशिया कप में पाक के खिलाफ मैच में लगा ‘ग्रहण’

आईसीसी द्वारा जारी एशिया कप 2018 के मैचों को फिर से री-शेड्यूल करने पर विचार किया जा रहा है। बीसीसीआई ने शेड्यूल पर नाराजगी जताते हुए टूर्नामेंट ऑर्गेनाइजर्स से इसमें बदलाव करने की मांग की है। बीसीसीआई ने 19 सितंबर को पाकिस्तान के साथ भारत के मैच को ध्यान में रखते हुए इस बदलाव की मांग की है।

गौरतलब है कि आईसीसी ने हाल ही में एशिया कप 2018 का शेड्यूल जारी किया था। इस शेड्यूल के अनुसार टीम इंडिया को दो मैच लगातार खेलने थे। टीम इंडिया का पहला मैच 18 सिंतबर को क्वालीफायर टीम के साथ रखा गया था, जबकि अगले ही दिन यानी 19 सिंतबर को उसका सामना पाकिस्तान के साथ था।
क्रिकेट दिग्गजों का मानना है कि डिफेंडिंग चैंपियन भारत के लिए यह शेड्यूल बिलकुल सही नहीं है। टीम इंडिया के खिलाड़ियों की थकावट का पाकिस्तान को पूरा फायदा मिलेगा। इस वजह से आईसीसी अब इस शेड्यूल में थोड़ा बदलाव कर सकती है। ऐसा माना जा रहा है कि अब भारत को मैच पाकिस्तान से 19 सिंतबर की बजाए 20 सिंतबर को हो सकता है।
हालांकि आईसीसी के लिए सबसे बड़ी सिरदर्दी यह है कि 20 सितंबर को बांग्लादेश का सामना अफगानिस्तान से होगा। ऐसे में एक ही दिन में लगातार दो मैच कराने के लिए आईसीसी को काफी सक्रिय रहना होगा। बता दें कि इस शेड्यूल को लेकर टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग ने भी मोर्चा खोला था।
शेड्यूल के खिलाफ बोलते हुए सहवाग ने कहा था, ‘आज के समय कौन सा देश एक के बाद एक लगातार दो मैच खेलता है। एक खिलाड़ी को मैच के बाद रिकवर होने के लिए कम से कम 48 घंटे का वक्त चाहिए होता है।’ साथ ही सहवाग ने कहा कि टीम इंडिया की थकावट का पूरा फायदा पाकिस्तान को मिलेगा।

About AAJ REPORTER

Check Also

शिखर धवन ने खुद के लिए खड़ी की परेशानी, पहले टेस्ट में विराट बदलेंगे रणनीति!

भारतीय बल्लेबाज शिखर धवन की एसेक्स के खिलाफ अभ्यास मैच में विफलता ने एक अगस्त …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by moviekillers.com