Thursday , January 17 2019
Breaking News
Home / कारोबार / स्पाइसजेट ने किया 81,000 करोड़ रुपए का सौदा, साफ्रान से खरीदेगी सीएफएम एयरक्राफ्ट

स्पाइसजेट ने किया 81,000 करोड़ रुपए का सौदा, साफ्रान से खरीदेगी सीएफएम एयरक्राफ्ट

Image result for safran

नई दिल्ली। बजट एयरलाइन स्पाइसजेट ने शनिवार को फ्रांसीसी विमान इंजन निर्माता साफ्रान ग्रुप से 81,000 करोड़ रुपये मूल्य का सौदा किया है। इसके तहत स्पाइसजेट साफ्रान से सीएफएम एयरक्राफ्ट इंजन खरीदेगी। फ्रांस के राष्ट्रपति इनेमुएल मैक्रॉन की भारत यात्र के दौरान स्पाइसजेट और साफ्रान के बीच सौदे के करार पर हस्ताक्षर किए गए।

एक बयान में स्पाइसजेट ने कहा कि साफ्रान ग्रुप के सौदे के तहत स्पाइसजेट को 155 बोइंग-737 मैक्स विमानों के लिए लीप-1बी इंजन मुहैया कराए जाएंगे। इसके साथ ही कंपनी को स्पेयर पुर्जे भी मिलेंगे। इसके अलावा स्पाइसजेट ने सीएफएम सर्विसेज के साथ 10 वर्षो के लिए रेट पर फ्लाइट आवर (आरपीएफएच) करार भी किया है। यह करार स्पाइसजेट के 737 मैक्स विमानों में लीप-1बी इंजन के लिए प्रति घंटे के शुल्क के हिसाब से मरम्मत की गारंटी मुहैया कराता है।

करार के बाद स्पाइसजेट के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर (सीएमडी) अजय सिंह ने कहा, ‘हम अपने बेड़े में नया लीप-1बी इंजन शामिल होने का इंतजार कर रहे हैं। लीप-1बी इंजन अब तक अपनी क्षमताओं और भरोसे पर खरा उतरा है।’ वहीं, साफ्रान के सीईओ फिलिप पेटिटकोलिन ने कहा कि ग्रुप स्पाइसजेट के साथ लंबी अवधि का करार कर गौरवान्वित महसूस कर रहा है। गौरतलब है कि सीएफएम इंजन का निर्माण सीएफएम इंटरनेशनल करती है, जो साफ्रान और जनरल इलेक्टिक का संयुक्त उपक्रम है।

About AAJ REPORTER

Check Also

आईटीआरः मोबाइल एप के अलावा इन बैंकों, टैक्स वेबसाइट्स से मुफ्त में फाइल होगा रिटर्न

आयकर विभाग ने इनकम टैक्स रिटर्न फाइल करने की अंतिम तारीख को एक महीने आगे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by moviekillers.com