Friday , January 18 2019
Breaking News
Home / राष्ट्रिय / 3 दिसंबर को खत्म हो रहा है जियो का वेलकम ऑफर, कल होंगे बड़े ऐलान

3 दिसंबर को खत्म हो रहा है जियो का वेलकम ऑफर, कल होंगे बड़े ऐलान

रिलायंस जियो ने देश भर में अपना सर्विस की शुरुआत के साथ यूजर्स के लिए वेलकम ऑफर का ऐलान किया था. इसके तहत फ्री 4जी इंटरनेट से लेकर वॉयस और वीडियो कॉलिंग जैसी सर्विसेज शामिल थीं. इसकी अवधि 31 दिसंबर तक की थी, लेकिन बाद में TRAI ने कहा था कि कोई भी वेलकम ऑफर 90 दिनों से ज्यादा तक नहीं हो सकता. ऐसे में लॉन्च से अब तक 3 महीने 3 दिसंबर को पूरे होने वाले हैं जिसमें अब दो दिन ही बचे हैं. तो क्या दो दिन के बाद से टैरिफ शुरू हो जाएगा या फिर वेलकम ऑफर पार्ट-2 आने वाला है?

फिलहाल यह साफ नहीं है कि 4 दिसंबर से रिलायंस जियो के यूजर्स को फ्री सर्विसेज मिलेंगी या फिर दुबारा से वेलकम ऑफर शुरू होगा. अगर टैरिफ की शुरुआत हुई तो आपको कायदे से जियो की पब्लिक वाईफाई भी मिलननी चाहिए. क्योंकि सभी प्लान में कुछ GB डेटा ऐसे हैं जिन्हें पब्लिक वाईफाई के जरिए ही यूज किया जा सकता है. ऐसे में बिना पब्लिक वाईफाई लॉन्च किए हुए टैरिफ की शुरुआत होती है तो जाहिर है यूजर्स को ठगा महसूस होगा.

रिपोर्ट्स के मुताबिक कल यानी 1 दिसंबर को रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी एक बार फिर से कुछ बड़े ऐलान के साथ देश के मोबाइल यूजर्स के बीच तहलका मचा सकते हैं. इसी दौरान पब्लिक वाईफाई से लेकर वेलकम ऑफर की अवधि बढ़ाने और फाइबर टु द होम सर्विस की आधिकारिक लॉन्चिंग हो सकती है. गौरतलब है कि जियो ने पहले से ही देश के कई जगहों पर पब्लिक वाईफाई की टेस्टिंग कर रही है, लेकिन पूरे देश में एक साथ पेश करना इतना भी आसान नहीं होगा.

कल ही कंपनी ने बताया है कि सिर्फ 83 दिनों में 50 मिलियन कस्टमर्स बटोरे हैं. हालांकि जियो का टार्गेट इस साल के आखिर तक 100 मिलियन कस्टमर जुटाने का था, लेकिन बताया जा रहा है कंपनी टार्गेट पूरा करने फेल हो सकती है. ऐसे में इस बात की उम्मीद ज्यादा है कि वेलकम ऑफर का दूसरा पार्ट लॉन्च होगा जिसकी अवधि मार्च 2017 तक होगी.

बहरहाल कल मुकेश अंबानी क्या लेकर आते हैं ये देखना दिलचस्प होगा.

About aligarhweb

Check Also

जम्मू कश्मीर: एक सप्ताह के अंदर ही अपने वादे से पीछे हटा पाक, गोलीबारी में बीएसएफ के दो जवान शहीद

पाकिस्तान ने एक बार फिर से युद्ध विराम का उल्लंघन किया है। देर रात करीब …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by moviekillers.com