Thursday , January 17 2019
Breaking News
Home / खेल जगत / क्रिकेट / AUS vs SA: डिविलियर्स ने ठोका शतक, द. अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया पर कसा शिकंजा

AUS vs SA: डिविलियर्स ने ठोका शतक, द. अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया पर कसा शिकंजा

 दक्षिण अफ्रीकी टीम ने एबी डिविलियर्स (नाबाद 126) की शतकीय पारी के दम पर तीसरे दिन अपने खाते में 119 रन जोड़े।

 दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी और फिर गेंदबाजी में अपने अच्छे प्रदर्शन के दम पर दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को ऑस्ट्रेलिया को बैकफुट पर धकेल दिया। ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक अपनी दूसरी पारी में पांच विकेट पर 180 रन बनाए थे, जिससे मेहमान टीम की बढ़त अभी महज 41 रनों की हुई है। दिन का खेल खत्म होने के समय ऑस्ट्रेलिया के मिशेल मार्श (नाबाद 39) और टिम पेन (नाबाद 05) क्रीज पर थे।

दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 382 रनों पर खत्म होने के बाद अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपना पहला विकेट डेविड वार्नर (13) के रूप में गंवाया। उन्हें कैगिसो रबादा ने बोल्ड किया। इसके बाद कैमरून बैनक्रोफ्ट (24) और उस्मान ख्वाजा ने 35 रनों की साझेदारी कर टीम को 62 के स्कोर तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर बैनक्रोफ्ट भी लुंगी नगिदी की गेंद पर बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए। दक्षिण अफ्रीका के बायें हाथ के स्पिनर केशव महाराज ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ (11) को विकेट के पीछे क्विंटन डि कॉक के हाथों कैच आउट करा तीसरा विकेट भी गिरा दिया। 86 के कुल स्कोर पर रबादा ने शॉन मार्श (01) को भी चलता किया। वह भी डि कॉक के हाथों लपके गए। ऑस्ट्रेलिया को खराब स्थिति से ख्वाजा और मिशेल मार्श ने निकालने की कोशिश की और अच्छी साझेदारी की। ऐसा लग रहा था कि ख्वाजा नाबाद लौटेंगे, लेकिन 75 के निजी स्कोर पर उन्हें रबादा ने आउट कर ऑस्ट्रेलिया को दिन का खेल खत्म होने से पहले पांचवा झटका दिया।

तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीका के लिए रबादा ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए, वहीं महाराज और नगिदी को एक-एक सफलता मिली। इससे पहले, दूसरे दिन के सात विकेट पर 263 रन से आगे खेलने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम ने एबी डिविलियर्स (नाबाद 126) की शतकीय पारी के दम पर तीसरे दिन अपने खाते में 119 रन जोड़े। फिलेंडर ने 36 और केशव महाराज ने 30 रनों का योगदान दिया। डिविलियर्स ने फिलेंडर के साथ आठवें विकेट के लिए 84 रन जोड़े, जबकि महाराज के साथ नौवें विकेट के लिए 58 रन जोड़े। दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया पर 139 रन की बेहद महत्वपूर्ण बढ़त ली। पैट कमिंस ने फिलेंडर को और जोश हेजलवुड ने महाराज को चलता किया।

About AAJ REPORTER

Check Also

श्रीलंका को लगे दोहरे झटके, दनुष्का के बाद कप्तान मैथ्यूज सुर्खियों में..

श्रीलंका क्रिकेट टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले आगामी वन-डे सीरीज से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by moviekillers.com