Friday , January 18 2019
Breaking News
Home / खेल जगत / क्रिकेट / INDvSL: इन 5 ‘हीरोज’ के दम पर टीम इंडिया ने श्रीलंका से लिया बदला, पहुंची टॉप पर

INDvSL: इन 5 ‘हीरोज’ के दम पर टीम इंडिया ने श्रीलंका से लिया बदला, पहुंची टॉप पर

सुरेश रैना

टीम इंडिया ने सोमवार को निदाहास टी20 ट्रॉफी के चौथे मैच में श्रीलंका को 6 विकेट से हराया। श्रीलंका ने वर्षाबाधित मैच में तय किए 19 ओवर में 9 विकेट खोकर 152 रन बनाए। जवाब में टीम इंडिया ने 9 गेंदें शेष रहते 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया। टीम इंडिया इसी के साथ सीरीज की अंक तालिका में टॉप पहुंच गई है। श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया की जीत के 5 हीरो इस प्रकार हैं:

वॉशिंगटन सुंदर

5) वॉशिंगटन सुंदर- टीम इंडिया के युवा ऑफ स्पिनर ने अपनी सटीक लाइन और लेंथ से काफी प्रभावित किया। सुंदर ने चार ओवर में केवल 21 रन खर्च किए और दो महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए। ऑफ स्पिनर ने कुसल परेरा (3) और जीवन मेंडिस (1) को पवेलियन भेजा। सुंदर टी20 फॉर्मेट के उम्दा गेंदबाजों में से एक बनने की ओर अग्रसर हैं।

सुरेश रैना

4) सुरेश रैना– टीम इंडिया के अनुभवी बल्लेबाज सुरेश रैना ने केएल राहुल (18) के साथ तेजी से 40 रन की साझेदारी करके टीम को खराब शुरुआत से उबारा। रैना ने 15 गेंदों में दो चौको और दो छक्को की मदद से 27 रन बनाए। इसके अलावा फील्डिंग में भी रैना ने कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने शार्दुल ठाकुर की गेंद पर शॉर्ट मिडविकेट में दनुश्का गुनाथिलाका (17) का दर्शनीय कैच लपका।

दिनेश कार्तिक

3) दिनेश कार्तिक– विकेटकीपर बल्लेबाज ने मनीष पांडे के साथ 68 रन की अविजित साझेदारी करके टीम इंडिया को जीत दिलाई। दिनेश कार्तिक ने 25 गेंदों में 5 चौको की मदद से नाबाद 39 रन बनाए। 153 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही टीम इंडिया ने 85 रन के स्कोर पर अपने चार प्रमुख विकेट गंवा दिए थे। ऐसे में दिनेश कार्तिक ने अपने अनुभव का फायदा दिखाते हुए टीम की जीत पर मुहर लगाई।

मनीष पांडे

2) मनीष पांडे– इस बल्लेबाजी की जितनी तारीफ की जाए वो कम है। पांडे ने एक बार फिर मिडिल ऑर्डर में आकर टीम की नैया पार लगाई। उन्होंने 31 गेंदों में तीन चौको और एक छक्के की मदद से नाबाद 42 रन बनाए। पांडे की खूबी यह रही कि उन्होंने एक छोर संभाले रखा, जिससे टीम दबावमुक्त रही और जीत दर्ज करने में कामयाब रही।

शार्दुल ठाकुर

1) शार्दुल ठाकुर– टीम इंडिया के युवा तेज गेंदबाज ने इंटरनेशनल क्रिकेट में पहली बार मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड हासिल किया। उनके लिए यह बहुत बड़ी उपलब्धि रही। ठाकुर ने चार ओवर के अपने कोटे में 27 रन खर्च करके चार विकेट चटकाए। ठाकुर ने दनुश्का गुनाथिलाका (17), थिसारा परेरा (15), दासुन शनाका (19) और दुश्मंथा चमीरा को अपना शिकार बनाया। ठाकुर की सटीक गेंदबाजी श्रीलंका को बड़े स्कोर से रोकने का सबसे बड़ा कारण रही।

 

About AAJ REPORTER

Check Also

श्रीलंका को लगे दोहरे झटके, दनुष्का के बाद कप्तान मैथ्यूज सुर्खियों में..

श्रीलंका क्रिकेट टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले आगामी वन-डे सीरीज से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by moviekillers.com