Thursday , January 17 2019
Breaking News
Home / कारोबार / SBI और UCO बैंक को खरीदार की तलाश, 1,245 करोड़ के एनपीए के लिए 23 मार्च को होगी बिडिंग

SBI और UCO बैंक को खरीदार की तलाश, 1,245 करोड़ के एनपीए के लिए 23 मार्च को होगी बिडिंग

एसबीआई और यूको बैंक की ओर से प्रस्तावित एनपीए बिक्री के संबंध में ई-बिडिंग 23 मार्च को होगी

नई दिल्ली । सार्वजनिक क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) और यूको बैंक को अपनी 1,245 करोड़ रुपए की गैर निष्पादित परिसंपत्तियों (एनपीए) के लिए खरीदार की तलाश है। इतना ही नहीं इन्होंन एआरसी, बैंकों, एनबीएफसी और वित्तीय संस्थाओं से बोलियां आमंत्रित की हैं ताकि इस तरह की व्यर्थ परिसंपत्तियों से वो अपनी बैलेंस शीट को साफ सुथरा बना पाएं।

अपने बिड डॉक्यूमेंट में एसबीआई ने कहा, “विनियामक दिशानिर्देशों के अनुरूप वित्तीय परिसंपत्तियों की बिक्री पर बैंक की संशोधित नीति के संदर्भ में हमने जीनथ बिड़ला (इंडिया) लिमिटेड और सोना अलॉयज प्राइवेट लिमिटेड को बिक्री के लिए चुना है जिसे एआरसी/बैंकों/एनबीएफसी/ वित्तीय संस्थाओं को बेचा जाना है।” आपको बता दें कि सोना अलॉयज प्राइवेट लिमिटेड पर एसबीआई की 647.64 करोड़ की देनदारी बकाया है, जबकि जीनथ बिड़ला (इंडिया) लिमिटेड पर 139.36 करोड़ की देनदारी है।

रुचि रखने वाली पार्टियों से कहा गया है कि वो 12 मार्च तक अपना एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट (रुचि पत्र) उपलब्ध करवा दें और इसके लिए ई-बिडिंग 23 मार्च को होगी। कोलकाता आधारित यूको बैंक का कहना है कि उसने करीब 13 एनपीए खातों की पहचान की है जिन पर 457.98 करोड़ की देनदारी बकाया है और उन्होंने 13 मार्च को प्रस्तावित एनपीए बिक्री के बिक्री प्रस्ताव के लिए एसेट रीकंस्ट्रक्शन कंपनी (एआरसी), बैंक, वित्तीय संस्थान (एफआई) और नॉन बैंकिंग फाइनेंसियल कंपनीज (एनबीएफसी) से एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट (रुचि पत्र) की मांग की है।

About AAJ REPORTER

Check Also

आईटीआरः मोबाइल एप के अलावा इन बैंकों, टैक्स वेबसाइट्स से मुफ्त में फाइल होगा रिटर्न

आयकर विभाग ने इनकम टैक्स रिटर्न फाइल करने की अंतिम तारीख को एक महीने आगे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by moviekillers.com